रमजान महीने में 9 घंटे मार्केट रहेंगे खुले , ठाणे महानगर पालिका द्वारा एक पत्रक जारी ?

0

रमजान महीने में 9 घंटे मार्केट रहेंगे खुले , ठाणे महानगर पालिका द्वारा एक पत्रक जारी ?

9 घंटे मार्केट की खबर से कहीं खुशी कही गम

पवित्र महीना रमजान आते ही पूरे मुस्लिम समाज में खुशी की लहर देखने मिल रही है। साथ साथ खरीदारी का दौर भी जोर पकड़ रहा है। ठाणे महानगरपालिका द्वारा एक पत्र जारी किया जा रहा है जिसमें यह बात लिखी है की मुंब्रा मार्केट में अब बाजार लगने का समय सुबह 3:00 बजे से लेकर दोपहर के 12:00 बजे तक करने का निर्णय लिया गया है। साथ साथ सोशल डिस्टेन्सइंग रखने की भी अपील भी की जा रही है। यह पत्रक सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। कुछ लोगों का मानना है समय सुबह 3 बजे से सुबह10 बजे तक रखा गया है जिसे लेकर नागरिको में असमंजस की स्थिति बनी हुई है। 

मगर दूसरी तरफ इस निर्णय को लेकर कई लोगों में नाराजगी भी देखने मिल रही है। टि्वटर यूजर्स का कहना है की यह निर्णय बेहद अमान्य है। ऐसा इसलिए क्योंकि पहले से ही ठाणे जिले के कई भाग रेड जोन में आते हैं। साथ साथ कोविड-19 की संख्या में भी वृद्धि देखने मिल रही है। कुछ ही दिनों पहले मुंब्रा स्टेशन मार्केट का दृश्य चर्चा का विषय बन चुका था। इस मार्केट में लोगों द्वारा सोशल डिस्टेंस का उल्लंघन देखने मिल रहा था। ऐसे वक्त में पहले ही जहां उल्लंघन हो रहा है वहीं अब मार्केट के लिए 9 घंटे का समय देने से कोविड-19 का खतरा काफी बढ़ जाने के आसार दिखाई दे रहे है।

टि्वटर यूजर्स का कहना है कि जब रामनवमी, नवरात्रि या ईस्टर में सभी लोगों ने घर बैठकर अपना त्यौहार मनाया है फिर ऐसे महामारी के वक्त में इस प्रकार का निर्णय बहुत ही दुखद है। इस निर्णय के खिलाफ कुछ ट्विटर ग्रुप ने राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से निवेदन किया है और यह मार्केट का समय जो 9 घंटे का बताया जा रहा है उसे कम करने की मांग की जा रही है।

 

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.