अब देश माँगे इंडियन आर्मी , लगे राष्ट्रपति शासन

0

अब देश माँगे इंडियन आर्मी , लगे राष्ट्रपति शासन

करोनावायरस को लेकर पूरे देश भर में लॉक डाउन जारी है। और यही लॉक डाउन महाराष्ट्र राज्य में भी जारी है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बार-बार अपील के बावजूद लोग तैयार नहीं है। कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। जिसमें लॉक डाउन का पूरी तरह उल्लंघन करते लोग दिख रहे हैं। साथ साथ देश के भिन्न भिन्न हिस्सो में पुलिस ,डॉक्टर और स्वास्थ्य कर्मी पर हमले की घटनाएं भी सामने आई है। लॉकडौन के बावजूद कई जगहों पर धार्मिक प्रार्थना और शादियां भी जारी है।

गुजरात , दिल्ली , केरल हो या महाराष्ट्र ऐसे कई राज्यों पर भी लॉकडौन को तोड़कर सैकड़ों और हजारों की संख्या में लोग जुटे थे। पालघर में भी कुछ ऐसा ही नजारा देखने मिला जहां पर सैकड़ों की भीड़ में पुलिस के समक्ष लॉक डाउन का उल्लंघन करके 2 संतों की हत्या कर दी गई।

ऐसे कई लोग हैं जो लॉकडौन को पूरी तरह से पालन करते हैं मगर कुछ लोगो के कारण यहाँ लॉकडौन का उल्लंघन हो रहा है। इसी वजह से नए मरीजों की संख्या में भी काफी बढ़ोतरी देखने मिल रही है।

देश के विभिन्न भागों में कोरोना योजनाओं पर हुए हमले को देखते हुए यह बात सिद्ध होती है अगर इसी प्रकार इन करोना योद्धाओं पर हमले बढ़ते गए तो भविष्य में संकट और गहराया जाने की संभावना को नकारा नहीं जा सकता साथ साथ इन करोना योद्धाओं को सुरक्षित रखने में प्रशासन लगभग असक्षम नजर आ रहा है। ऐसे में भारत को करोनावायरस से भगवान तो क्या डॉक्टर भी नहीं बचा पाएंगे क्योंकि डॉक्टर नर्सेज स्वयं सुरक्षित नहीं है। ऐसे में यह अदृश्य युद्ध को जितना नामुमकिन सा नजर आ रहा है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.