ठाणे शहर के कोर्ट नाका परिसर में पार्किंग को लेकर आम नागरिक परेशान

0

ठाणे शहर के कोर्ट नाका परिसर में पार्किंग को लेकर आम नागरिक परेशान

महत्वपूर्ण प्रशासकीय विभाग होने से हज़ारों लोगों का होता है आना जाना

Pictures used only for representation

ठाणे: ठाणे शहर के कोर्ट नाका परिसर सबसे व्यस्त परिसर माना जाता है। इस परिसर में महत्वपूर्ण प्रशासकीय विभाग जैसे जिलाधिकारी कार्यालय, धर्मादाय कार्यालय , थाने डिस्ट्रिक्ट सेशन कोर्ट , पुलिस आयुक्तालय , पुलिस परेड ग्राउंड आदि होने की वजह से मात्र प्रशासकीय अधिकारी ही नहीं आम जनता को भी इन सभी कार्यालयों में लगातार आना जाना पड़ता है।

इस यातायात में आम आदमी सबसे ज्यादा अगर परेशान होता है तो वह है पार्किंग को लेकर। आज समय बचाने के लिए लोग निजी वाहनों का प्रयोग कर रहे हैं। निजी वाहनों में बाइक का सबसे ज्यादा समावेश होता है। जिलाधिकारी कार्यालय एवं कोर्ट परिसर में सभी सरकारी अधिकारी एवं वकीलों को कुछ हद तक छूट दी जाती है। मगर आम जनता के लिए पार्किंग को लेकर कोई खास व्यवस्था दिखाई नहीं देती।

पार्किंग नहीं होने के कारण लोग किसी दुकान के सामने या होटल के सामने अपनी गाड़ी को पार्क कर जाते हैं, मगर कुछ चंद मिनटों में ही ट्रैफिक विभाग की टोइंग की गाड़ी आकर उस निजी वाहन को उठाकर ले जाती हैं।

वैसे ठाणे स्टेशन के पास पर्याप्त पार्किंग व्यवस्था है मगर जहां सबसे ज्यादा लोगों का आना जाना है वहाँ कोई खास उपाययोजना नहीं की गई है।

ऐसे में आदमी सरकारी काम निपटाना तो बहुत दूर मगर अपनी गाड़ी को छुड़ाने के लिए घंटो परेशान जरूर होता है। ऐसे में अब आम जनता कोर्ट नाका परिसर में पार्किंग की समस्या को लेकर सबसे ज्यादा परेशानी में है। इस समस्या पर निजाद कब मिलेगी यह आनेवाला वक़्त ही बताएगा।

नोट: यदि आपको हमारी खबर अच्छी लगे तो हमारे न्यूज़ पोर्टल पर बेल आइकॉन दबाकर इसे सब्सक्राइब करें और फेसबुक पेज पर लाइक जरूर करें। आप खुद भी अपनी न्यूज़ हमारे पोर्टल पर होमपेज पर जाकर Submit news ऑप्शन पर क्लिक करके पोस्ट कर सकते हैं, या हमे अपनी न्यूज़ contact@trueblitz.com पर ईमेल कर

<Head>

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js</Head>

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.