अगर राष्ट्रभक्ति हो तो दानिश कनेरिया जैसी.!

0
27

अगर राष्ट्रभक्ति हो तो दानिश कनेरिया जैसी.!

भारत में संयुक्त राष्ट्र जाने वाले असहिष्णु की लंबी कतार

हाल ही में पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब अख्तर ने एक टीवी इंटरव्यू दौरान दानिश कनेरिया के साथ हुए भेदभाव को जगजाहिर कर दिया। शोएब अख्तर के मुताबिक दानिश कनेरिया के साथ कुछ पाकिस्तानी खिलाड़ी सौतेला व्यवहार करते थे। यह बात दानिश कनेरिया भांति जानते थे मगर आज तक इसका खुलासा उन्होंने कभी नहीं किया। शोएब अख्तर के खुलासे के बाद दानिश कनेरिया को भी मीडिया के सामने आना पड़ा और उनके साथ हुई आपबीती एक प्रेस नोट द्वारा उन्होंने स्पष्ट किया।

USCIRF के मुताबिक रिलिजियस फ्रीडम मामले में पाकिस्तान का ट्रेक रिकॉर्ड बहुत ही खराब है। मगर दानिश कनेरिया जैसे अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी के साथ भी होने वाले इस दुर्व्यवहार के कारण पाकिस्तान की पोल खुल चुकी है। यह इसलिए क्योंकि ना तो पाकिस्तानी अल्पसंख्यक पाकिस्तान में खुश है और ना ही एक अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी।

एक प्रेस नोट द्वारा दानिश कनेरिया ने कहा कि शोएब अख्तर ने जो भी बातें बताएं वह सभी सत्य है। साथ साथ सभी लोगों से अपील भी की इस मामले को ज्यादा तूल न देकर इसे पॉलिटिसाइज न करें। दानिश कनेरिया की इस अपील में उनकी राष्ट्रीयता एवं राष्ट्रीय भक्ति साफ साफ झलकती है। ऐसा इसलिए क्योंकि उनके ऊपर होने वाले सौतेले व्यवहार को न तो कभी मीडिया के सामने खुलकर कहां ना तो कभी किसी मानवअधिकार संगठन के आगे झुके। दानिश कनेरिया जानते थे कि उनकी एक शिकायत उनके देश पाकिस्तान की छवि तार-तार कर सकती थी। दानिश कनेरिया के इस राष्ट्रभक्ति को भारत के लोगों ने भी सीख लेनी चाहिए क्योंकि यहां पर तो हर छोटी-मोटी हिंसा को लेकर संयुक्त राष्ट्र जाने की बातें होती है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.