अंबरनाथ के छाया हॉस्पिटल मामले की हो जाँच-डॉ मनोज कंदोई

0
125

अंबरनाथ के छाया हॉस्पिटल मामले की हो जाँच-डॉ मनोज कंदोई

अंबरनाथ के छाया हॉस्पिटल में रविवार रात 10:00 बजे से ही अस्पताल चीखों से गूंज उठी। कुछ मरीजों में तेज सिर दर्द तो कुछ मरीजों को खून की उल्टियां भी शुरू हुई। मामले की गंभीरता को देखते हुए उन सभी मरीजों को नजदीकी प्राइवेट हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया।

सूत्रों के अनुसार, यह हादसा एक्सपायरी इंजेक्शन देने के कारण हुआ है। फिलहाल सभी मरीज खतरे से बाहर बताए जा रहे हैं, मगर एक मरीज अभी भी आईसीयू में रखा गया है।

मामला अब और भी तूल पकड़ता जा रहा है। बीजेपी के पदाधिकारी डॉक्टर कंदोई ने भी इस मामले पर सवाल उठाया है और जाँच की माँग की है। डॉक्टर कंदोई का कहना है की ” सरकार को इन दवाई सप्लायर पर ठोस कार्रवाई करनी चाहिए। सरकार को चाहिए कि डिस्ट्रीब्यूटर और बीच वाले दलालों से दवाई ना खरीदते हुए सभी दवाइयां सीधे फार्मा कंपनी से खरीदनी चाहिए। ऐसा करने से भविष्य में किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना नहीं होगी।यह सभी दवाई WHOGMP और USFDA से प्रमाणित हो।”

साथ साथ आईसीयू में रखे मरीज के परिजनों ने इस लापरवाही को लेकर अंबरनाथ पुलिस स्टेशन में मामले को लेकर शिकायत दर्ज की है। उन्होंने इस लापरवाही के लिए कुछ नामो की लिस्ट भी अपनी शिकायत में दर्ज की है। शिकायतकर्ता पुंडलिक पशते का कहना है की ऐसे लापरवाही पर पुलिस विभाग जाँच करें और जिम्मेदार व्यक्तियों को गिरफ्तार करें।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.